सूर्यकुमार यादव के कैच से डरकर डेविड मिलर ने ले लिया संन्यास? 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी डेविड मिलर ने अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट से संन्यास लेने की अफवाहों पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। 

डेविड मिलर ने तोड़ी चुप्पी:

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को भारत के हाथों 7 रन से हार का सामना करना पड़ा। एक तरफ भारतीय टीम की आंखों में खुशी के आंसू थे, तो दूसरी तरफ अफ्रीकी टीम फाइनल में पहुंचकर भी चोकर्स का टैग नहीं हटा पाई। 

डेविड मिलर ने कहा:

इस हार के बाद डेविड मिलर पर सवाल उठने लगे। अफवाहें थीं कि मिलर ने हार से निराश होकर अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन अब खुद मिलर ने इस पर बयान दिया है।

डेविड मिलर ने अपने इंस्टाग्राम पर स्टोरी अपडेट की, जिसमें उन्होंने लिखा, "जो रिपोर्ट्स सामने आई हैं, वे सब गलत हैं। मैंने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है।" 

इंस्टाग्राम पर स्पष्टीकरण:

इससे पहले मिलर ने एक और स्टोरी में फाइनल में भारत के खिलाफ हार पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा कि हार से वे बहुत दुखी हैं और उसे स्वीकार करना बहुत कठिन है। 

फिर भी उन्होंने अपनी टीम पर गर्व जताया और कहा कि यह टीम आगे भी नए मानक स्थापित करेगी।

फाइनल मैच के आखिरी ओवर में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे। हार्दिक पांड्या के ओवर की पहली गेंद पर डेविड मिलर ने बड़ा शॉट लगाया, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने अपनी एथलेटिक क्षमता दिखाते हुए शानदार कैच पकड़ा। 

कैच पर विवाद: 

हालांकि, फाइनल मैच समाप्त होने के बाद एक वीडियो सामने आया जिसमें दावा किया गया कि सूर्यकुमार का बायां पैर बाउंड्री से टच हुआ था।

डेविड मिलर छोटे फॉर्मेट के क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक हैं। अपने अंतर्राष्ट्रीय टी20 करियर में मिलर ने 125 मैचों में 140 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 2,437 रन बनाए हैं। 

डेविड मिलर का टी20 करियर:

उनके नाम 2 शतक और 7 अर्धशतक भी शामिल हैं। वह क्रिकेट के छोटे प्रारूप में दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ 35 गेंदों में शतक बनाया था।

Why Wimbledon Balls Are Yellow